19 Oct 2010

आपके लिए कैसा रहेगा 20 , 21 और 22 अक्‍तूबर 2010 का दिन ??

 दो चार दिनों से बोकारो से बाहर थी , आप पाठकों के लिए राशिफल लिखकर डॉफ्ट में सेव भी कर रखा था , पर नेटवर्क की समस्‍या की वजह से इन्‍हें प्रकाशित भी नहीं कर पायी। वैसे 15 , 16 और 17 अक्‍तूबर की ग्रहस्थिति तो सामान्‍य तौर पर अच्‍छी होने से आम जनों के लिए काफी परेशानी देने वाली नहीं थी , सिर्फ मिथुन राशिवालों के लिए कुछ कठिनाई भरा रहा होगा। 18 और 19 अक्‍तूबर की ग्रहस्थिति को भी अच्‍छी मानी जा सकती है , पर इन दोनो दिनों में आसमान में शनि ग्रह की कमजोर स्थिति से अधिकांश थोडा प्रभावित हुए होंगे। खासकर मेष लग्‍नवाले लाभ की कमी, वृष लग्‍नवाले अपने या पिता के जॉब या लाभ की परेशानी , मिथुन लग्‍नवाले भाग्‍य की कमजोरी , कर्क लग्‍नवाले रूटीन की अस्‍तव्‍यस्‍तता , सिंह लग्‍नवाले घरेलू मनोनुकूल वातावरण का अभाव , कन्‍या लग्‍नवाले प्रभाव की कमी , तुला लग्‍नवाले संतानपक्ष की समस्‍या , वृश्चिक लग्‍नवाले किसी छोटी बडी संपत्ति की समस्‍या , धनु लग्‍नवाले भाई बंधु की समस्‍या , मकर लग्‍नवाले स्‍वास्‍थ्‍य या धन की कमजोरी, कुंभ लग्‍नवाले स्‍वास्‍थ्‍य या बाहरी संदर्भ तथा मीन लग्‍नवाले खर्च की कमजोरी महसूस कर रहे होंगे।

आप सभी लग्‍वालों को यह जानकर खुशी होगी कि सभी लग्‍नवालों के लिए उपरोक्‍त समस्‍याएं आज के बाद बहुत कम हो जाएंगी। पर इसके बावजूद 20.21 और 22 अक्‍तूबर की ग्रहस्थिति सामान्‍य रूप से काफी सुखद नहीं होगी। हालांकि यह पूर्णिमा के आसपास का समय है , जो सामान्‍य तौर पर मनोनुकूल वातावरण उपस्थित करता है , पर कुछ ग्रहों की खासस्थिति मनोनुकूलता में बाधा उपस्थित करेगी। ये दोनो दिन राष्‍ट्रीय और अंतराष्‍ट्रीय स्‍तर पर  कुछ प्राकृतिक आपदाओं का हो सकता है। भारतवर्ष का मौसम तो अब सुखद रहेगा ही , मैदानी भागों में बारिश वगैरह से नुकसान की संभावना अब नहीं।  पहाडी भागों में बारिश या छोटे स्‍तर का भूकम्‍प हो सकता है। शेयर बाजार में कुछ गिरावट की आशंका है ,  सप्‍ताह के अंत तक कई सेक्‍टरों में अच्‍छी गिरावट हो सकती है। ये दोनो दिन तुला राशिवालों के लिए बहुत अच्‍छे तथा सिंह राशि वालों के लिए बहुत गडबड रहेंगे। अपने कार्यक्रमों को जल्‍द समेटने की कोशिश करें , 4 बजे शाम तक का समय तो अच्‍छा रहेगा , पर उसके बाद कुछ बाधाओं के उपस्थित होने से मन में चिडचिडाहट पैदा हो सकती है। आम लोगों के समक्ष मिला जुला माहौल रहेगा , पर मुख्‍य तौर पर ....

  1. मेष लग्‍नवाले हर प्रकार की सुख देनेवाली संपत्ति , स्‍थायित्‍व का सुख प्राप्‍त करेंगे , धार्मिक कार्यों , खर्च या बाहरी संदर्भों पर ध्‍यान संकेन्‍द्रण या व्‍यस्‍तता बनीं रहेगी , पर धन और घरेलू मामलों की कमजोरी अन्‍य कई पक्ष को कमजोर बनाएगी।
  2. वृष लग्‍नवाले भाई बंधु के सुख प्राप्‍त करेंगे, हर प्रकार के लाभ या जीवनशैली को मजबूत बनाने पर ध्‍यान संकेन्‍द्रण या व्‍यस्‍तता बनी रहेगी , स्‍वास्‍थ्‍य या किसी अन्‍य प्रकार का झंझट उपस्थित होकर कई पक्षों को कमजोर बनाएगा।
  3. मिथुन लग्‍नवाले धन का सुख प्राप्‍त करेंगे , घरेलू मामलों या पद-प्रतिष्‍ठा के वातावरण पर ध्‍यान संकेन्‍द्रण या व्‍यस्‍तता बनी रहेगी , पर संतान , खर्च और बाहरी संदर्भों की समस्‍या कई पक्षों का तनाव उत्‍पन्‍न करेगी। 
  4. कर्क लग्‍नवाले स्‍वास्‍थ्‍य की मजबूती महसूस करेंगे , किसी झंझअ को दूर करने ,  भाग्‍य पर ध्‍यान संकेन्‍द्रण या धार्मिक मामलों में व्‍यस्‍तता बनी रहेगी , पर किसी प्रकार की संपत्ति के लाभ में कमी अन्‍य कई पक्षों को भी कमजोर करेगी। 
  5. सिंह लग्‍नवाले अपनी खर्च शक्ति से संतुष्‍ट रहेंगे , अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई या जीवनशैली पर ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना रहेगा, पर भाई बंधु के मामलों के कारण या पद प्रतिष्‍ठा के वातावरण की कमजोरी कई पक्षों को कमजोर बनाएगी। 
  6. कन्‍या लग्‍नवाले लाभ के वातावरण के मजबूत होने से सुखी होंगे , किसी प्रकार की संपत्ति या घरेलू मामलों पर ध्‍यान संकेन्‍द्रण या व्‍यस्‍तता बनी रहेगी , पर धन और भाग्‍य की स्थिति को लेकर तनाव अन्‍य कई पक्षों को तनावपूर्ण बनाएगा। 
  7. तुला लग्‍नवाले पद , प्रतिष्‍ठा के वातारण को मजबूत पाएंगे , भाई , बंधु या प्रभाव को मजबूत बनाने पर ध्‍यान संकेन्‍द्रण या व्‍यस्‍तता बनी रहेगी। स्‍वास्‍थ्‍य और जीवन की कमजोरी कई पक्षों को कमजोर बनाएगी। 
  8. वृश्चिक लग्‍नवाले भाग्‍य की मजबूती महसूस करेंगे , धन या संतान पक्ष पर ध्‍यान संकेन्‍द्रण या व्‍यस्‍तता बनी रहेगी , पर घरेलू मामले और खर्च का तनाव कई पक्षों को कमजोर बनाएगा। 
  9. धनु लग्‍नवाले जीवन शैली को मजबूत पाएंगे , स्‍वास्‍थ्‍य या किसी प्रकार की संपत्ति को लेकर व्‍यस्‍त्‍ता बनी रहेगी , रोग , ऋण , शत्रु जैसे झंझट और लाभ की कमजोरी कई अन्‍य पक्षों को कमजोर बनाएगी। 
  10. मकर लग्‍नवाले घरेलू मामलों को मजबूत पाएंगे , भाई , बंधु के किसी कार्यक्रम , खर्च या बाहरी संदर्भों को लेकर व्‍यस्‍तता बनी रहेगी। अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई या कैरियर से संबंधित वातावरणकमजोर होकर कई पक्षों को कमजोर बनाएगा। 
  11. कुंभ लग्‍नवाले प्रभाव को मजबूत पाएंगे , धन लाभ से संबंधित कार्यक्रमों या अपने किसी और लक्ष्‍य को लेकर व्‍यस्‍तता बनी रहेगी। भाग्‍य की कमजोरी या किसी प्रकार की संपत्ति से संबंधित समस्‍या उपस्थित होकर कई अन्‍य पक्षों को कमजोर बनाएगी। 
  12. मीन लग्‍नवाले संतान पक्ष की स्थिति को मजबूत पाएंगे , स्‍वास्‍थ्‍य एवं पद प्रतिष्‍ठा से संबंधित कार्यक्रमों में ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना रहेगा। भाई बंधु से संबंधित किसी समस्‍या या जीवनशैली की अस्‍त व्‍यस्‍तता के कारण कई अन्‍य पक्ष भी कमजोर बने रहेंगे। 

1 comment:

टिप्‍पणी के रूप में आपके विचारों और सुझावों का स्‍वागत है ....