27 Oct 2010

आपके लिए कैसा रहेगा 28 और 29 अक्‍तूबर 2010 का दिन ??

ये दोनों दिन आम जन के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण वातावरण उपस्थित करेंगे , कई निर्णायक खबरें सुनी जा सकेंगी। राष्‍ट्रीय और अंतराष्‍ट्रीय स्‍तर पर भी महत्‍वपूर्ण फैसले होते रहेंगे। हालांकि आज होने वाले निर्णय अधिसंख्‍य के लिए सुखद होंगे ,  यत्र तत्र  कुछ बडे दुर्घटनाओं  की भी संभावना है। भारतवर्ष में मौसम अब आमतौर पर खुशनुमा रहेगा। ठंड बढने के बहुत आसार नहीं दिखते। पहाडी और तटीय प्रदेशों में भी मौसम अभी सुखद बना रहेगा। शेयर बाजार शुरूआती दौर में बढत में रहेगा , अंत तक स्थिति थोडी गडबड हो सकती है। सितंबर से शुरू हुई समस्‍याएं अभी अपनी चरम सीमा पर रहेंगी। ये दोनो दिन मकर राशिवालों के लिए बहुत अच्‍छे तथा वृश्चिक राशि वालों के लिए कुछ गडबड रहेंगे। आम लोगों के समक्ष इन तीनों दिनों में लगभग बढिया माहौल बना रहेगा , पर मुख्‍य तौर पर ....
  1. मेष लग्‍नवाले हर प्रकार की सुख देनेवाली संपत्ति , स्‍थायित्‍व को मजबूत बनाने में व्‍यस्‍त रहेंगे। भाई बंधु , पिता , पद प्रतिष्‍ठा और लाभ की स्थिति में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना होगा। भाग्‍य और खर्च से भी जोड तोड बना रहेगा।  स्‍वास्‍थ्‍य और जीवनशैली की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। पर धन , कोष , घर परिवार , जीवन शैली , अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई और प्रभाव से कुछ समझौता करना पड सकता है।
  2. वृष लग्‍नवाले भाई बंधु के मामलों को मजबूत बनाने में व्‍यस्‍त रहेंगे। धन कोष , पिता , पद प्रतिष्‍ठा और भाग्‍य की स्थिति में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना होगा। लाभ और जीवन शैली से भी जोड तोड बना रहेगा।  घर गृहस्‍थी और खर्च की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। पर स्‍वास्‍थ्‍य , हर प्रकार की संपत्ति , अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई और प्रभाव से कुछ समझौता करना पड सकता है।
  3. मिथुन लग्‍नवाले धन को मजबूत बनाने में व्‍यस्‍त रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य , भाग्‍य , धर्म और जीवनशैली में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना होगा। घरेलू माहौल , पिता और कैरियर से भी जोड तोड बना रहेगा।  हर प्रकार के झंझट सुलझेंगे और लाभ की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। पर भाई बंधु , हर प्रकार की संपत्ति , स्‍थायित्‍व , अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई के माहौल और खर्च से समझौता करना पड सकता है।
  4. कर्क लग्‍नवाले स्‍वास्‍थ्‍य और आत्‍मविश्‍वास को मजबूत बनाने में व्‍यस्‍त रहेंगे। घर गृहस्‍थी , खर्च और जीवनशैली में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना होगा। भाग्‍य , धर्म और प्रभाव से भी जोड तोड बना रहेगा।  अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई या कैरियर के मामले की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। पर धन कोष ,लाभ , भाई बंधु , हर प्रकार की संपत्ति और स्‍थायित्‍व से कुछ समझौता करना पड सकता है।
  5. सिंह लग्‍नवाले खर्च या बाहरी संदर्भों को मजबूत बनाने में व्‍यस्‍त रहेंगे। घरेलू माहौल , लाभ और प्रभाव में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना होगा। अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई और जीवनशैली से भी जोड तोड बना रहेगा। हर प्रकार की संपत्ति , स्‍थायित्‍व , भाग्‍य की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। पर स्‍वास्‍थ्‍य , धन कोष , भाई बंधु , कैरियर आदि को लेकर कुछ समझौता करना पड सकता है।
  6. कन्‍या लग्‍नवाले हर प्रकार के लाभ को मजबूत बनाने में व्‍यस्‍त रहेंगे। अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई , कैरियर या प्रभाव को मजबूत बनाने में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना होगा। मातृ पक्ष , हर प्रकार की संपत्ति , घर गृहस्‍थी से लेकर कैरियर तक से जोड तोड बना रहेगा। भाई , बहन , बंधु या बांधव  के साथ साथ जीवनशैली की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। पर स्‍वास्‍थ्‍य , भाग्‍य , धन , कोष , खर्च , बाहरी संदर्भ से कुछ समझौता करना पड सकता है।
  7. तुला लग्‍नवाले पिता , सामाजिक प्रतिष्‍ठा , कैरियर को मजबूत बनाने में व्‍यस्‍त रहेंगे। भाग्‍य , धर्म , मातृ पक्ष , किसी प्रकार की संपत्ति , अपनी या संतान की पढाई लिखाई में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना होगा। भाई बंधु से झंझट के मामलों को लेकर भी जोड तोड बना रहेगा। घरेलू संदर्भों और धन की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। पर स्‍वास्‍थ्‍य , लाभ , खर्च , बाहरी संदर्भ और जीवनशैली से कुछ समझौता करना पड सकता है।
  8. वृश्चिक लग्‍नवाले भाग्‍य को मजबूत बनाने में व्‍यस्‍त रहेंगे। भाई बहन , बंधु बांधव , माता और संपत्ति तथा जीवनशैली में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना होगा। धन , कोष तथा अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई से भी जोड तोड बना रहेगा।  स्‍वास्‍थ्‍य , आत्‍मविश्‍वास और प्रभाव की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। पर लाभ , खर्च , बाहरी संदर्भ , पिता और कैरियर के माहौल से कुछ समझौता करना पड सकता है।
  9. धनु लग्‍नवाले जीवनशैली को मजबूत बनाने में व्‍यस्‍त रहेंगे। घरेलू माहौल , धन , कोष , भाई , बहन की स्थिति में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना होगा। स्‍वास्‍थ्‍य , आत्‍विश्‍वास , माता पक्ष और किसी प्रकार की संपत्ति से भी जोड तोड बना रहेगा। अपनी या संतान पक्ष की पढाई , लिखाई , खर्च और बाहरी संदर्भों की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। पर पिता पक्ष , भाग्‍य , लाभ और प्रभाव से कुछ समझौता करना पड सकता है।
  10. मकर लग्‍नवाले घरेलू मामलों को मजबूत बनाने में व्‍यस्‍त रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य , आत्‍मविश्‍वास और प्रभाव से लेकर धन कोष की स्थिति में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना होगा। भाई , बहन , बंधु बांधव और खर्च से भी जोड तोड बना रहेगा।  किसी प्रकार की संपत्ति और भाग्‍य की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। पर पिता पक्ष , कैरियर , भाग्‍य , जीवनशैली कुछ समझौता करना पड सकता है।
  11. कुंभ लग्‍नवाले प्रभाव को मजबूत बनाने में व्‍यस्‍त रहेंगे। पिता , पद प्रतिष्‍ठा , अपनी या संतान पक्ष की पढाइ लिखाई और लाभ की स्थिति में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना होगा। स्‍वास्‍थ्‍य , खर्च और बाहरी संदर्भों से भी जोड तोड बना रहेगा। भाई बहन , पिता पक्ष और कैरियर की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। पर मातृ पक्ष , किसी प्रकार की संपत्ति , भाग्‍य , घरेलू और दाम्‍पत्‍य जीवन और जीवनशैली के माहौल से कुछ समझौता करना पड सकता है।
  12. मीन लग्‍नवाले संतान पक्ष को मजबूती देने में व्‍यस्‍त रहेंगे। लाभ , खर्च और कैरियर की स्थिति पर भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना होगा। स्‍वास्‍थ्‍य , पिता पक्ष या कैरियर से भी जोड तोड बना रहेगा। धन और भाग्‍य की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। पर भाई , बंधु , मातृ पक्ष , घरेलू जीवन , जीवनशैली , प्रभाव के माहौल से कुछ समझौता करना पड सकता है।

3 comments:

  1. बहुत बढ़िया ,बधाई !

    ReplyDelete
  2. नमस्कार! अच्छा लगा पढकर।

    ReplyDelete
  3. bahut sundar... Sangeeta ji... kya apna lagn kis hisaab se dekhen... Date of bith yaa janmpatri..

    ReplyDelete

टिप्‍पणी के रूप में आपके विचारों और सुझावों का स्‍वागत है ....