2 Nov 2011

कैसा रहेगा आपके लिए 2 और 3 नवंबर का दिन ??

मेष लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 को  किसी सामाजिक कार्यक्रम में पिता पक्ष का महत्व दिखाई देगा, कर्मक्षेत्र में भी बडी जबाबदेही मिल सकती है।  काफी महत्वपूर्ण लाभ की संभावना है , इसे प्राप्त करने के लिए प्रयास बनेगा।  बुद्धि ज्ञान के मामलों के लिए ये दिन महत्वपूर्ण होंगे, संतान पक्ष के मामलों में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं।  किसी कार्यक्रम में माता पक्ष का भी महत्व दिख सकता है, वाहन या किसी प्रकार की संपत्ति को प्राप्त करने के लिए मेहनत जारी रहेगी।  स्वास्थ्य काफी गडबड रहेगा, आत्मविश्वास की कमी बनेगी, व्यक्तित्व कमजोर दिखाई देगा। रूटीन काफी अस्त व्यस्त रहेगा और किसी घटना का प्रभाव जीवनशैली पर बुरे ढंग से पडेगा।

वृष लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 को भाग्य, भगवान, धर्म . ये यब चिंतन के विषय बने रहेंगे।  सामाजिक कार्यक्रम या अन्य स्थान पर पिता का सुखद अनुभव प्राप्त होगा, कर्मक्षेत्र का माहौल भी मनोनुकूल होगा।  किसी कार्यक्रम में माता पक्ष का भी महत्व दिख सकता है, वाहन या किसी प्रकार की संपत्ति को प्राप्त करने के लिए मेहनत जारी रहेगी। भाई, बहन, बंधु बांधवों का महत्व बढेगा , घर गृहस्थी का वातावरण अच्छा नहीं दिखाई देगा,  ससुराल पक्ष का तनाव उपस्थित हो सकता है। प्रेम संबंध में भी दूरी बनेगी।  बेवजह के उपस्थित खर्चों से परेशानी होगी, बाहरी व्यक्ति या बाहरी स्थान से तकलीफ होगा।

मिथुन लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 को  रूटीन मनमौजी ढंग का होगा, किसी कार्यक्रम को अंजाम देने में समय की कमी नहीं होगी।  भाग्य, भगवान, धर्म . ये यब चिंतन के विषय बने रहेंगे।   भाई , बहन , बंधु बांधवों का महत्व बढेगा , धन की स्थिति मजबूत होगी,  इसे मजबूत बनाने के कार्यक्रम भी बनेंगे। संपन्न लोगों से विचार विमर्श होगा।  झंझटों को सुलझाने में प्रभाव की कमजोर स्थिति के कारण दिक्कत आएगी।  लाभ के कमजोर रहने से तनाव बनेगा।

कर्क लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 को  ससुराल पक्ष का महत्व बढेगा, किसी कार्यक्रम में ससुराल पक्ष के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता पड सकती है। रूटीन काफी व्यवस्थित होगा, जिससे समय पर सारे कार्यों को अंजाम दिया जा सकेगा।  धन की स्थिति मजबूत होगी,  इसे मजबूत बनाने के कार्यक्रम भी बनेंगे। संपन्न लोगों से विचार विमर्श होगा। स्वास्थ्य या व्यक्तिगत गुणों को मजबूती देने के कार्यक्रम बनेंगे, स्मार्ट लोगों का साथ मिलेगा।  वातावरण की कमजोरी के कारण पढाई लिखाई या किसी प्रकार का ज्ञान प्राप्त करना कठिन रहेगा।  संतान से संबंधित माहौल भी कमजोर बना रहेगा।  पिता पक्ष काफी कमजोर बना रहेगा , कर्मक्षेत्र में भी परेशानी रहेगी।

सिंह लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 को  प्रभावशाली लोगों से संबंध की मजबूती बनेगी। कुछ झंझटों को सुलझाने में अपने प्रभाव का पूरा उपयोग करना होगा।  ससुराल पक्ष का महत्व बढेगा, किसी कार्यक्रम में ससुराल पक्ष के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता पड सकती है।  स्वास्थ्य या व्यक्तिगत गुणों को मजबूती देने के कार्यक्रम बनेंगे, स्मार्ट लोगों का साथ मिलेगा।  कोई बडा खर्च उपस्थित होगा, किसी कार्यक्रम में बाहरी व्यक्ति या बाहरी स्थान के साथ आपको तालमेल बनाने की आवश्यकता पड सकती है।  माता पक्ष के किसी कार्यक्रम में बाधा उपस्थित होगी, वाहन या किसी प्रकार की संपत्ति कष्‍ट का कारण बनेगी।  संयोग के न बन पाने से कोई असफलता दिखाई पड सकती है। किसी धार्मिक क्रियाकलापों के बाद भी निराशा ही बनेगी।

कन्या लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 बुद्धि ज्ञान के मामलों के लिए महत्वपूर्ण होंगे , संतान पक्ष के मामलों में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं।  प्रभावशाली लोगों से संबंध की मजबूती बनेगी। कुछ झंझटों को सुलझाने में अपने प्रभाव का पूरा उपयोग करना होगा।  कोई बडा खर्च उपस्थित होगा, किसी कार्यक्रम में बाहरी व्यक्ति या बाहरी स्थान के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता पड सकती है।  काफी महत्वपूर्ण लाभ की संभावना है , इसे प्राप्त करने के लिए प्रयास बनेगा।  किसी कार्यक्रम में भाई.बहन , बंधु बांधवों के मामलों में सुखद अहसास बनेगा। सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। रूटीन काफी अस्त व्यस्त रहेगा और किसी घटना का प्रभाव जीवनशैली पर बुरे ढंग से पडेगा।

तुला लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 को माता पक्ष का भी महत्व दिख सकता है, वाहन या किसी प्रकार की संपत्ति को प्राप्त करने के लिए मेहनत जारी रहेगी।  बुद्धि ज्ञान के मामलों के लिए ये दिन महत्वपूर्ण होंगे , संतान पक्ष के मामलों में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। काफी महत्वपूर्ण लाभ की संभावना है, इसे प्राप्त करने के लिए प्रयास बनेगा। किसी सामाजिक कार्यक्रम में पिता पक्ष का महत्व दिखाई देगा, कर्मक्षेत्र में भी आपको बडी जबाबदेही मिल सकती है।  धन कोष की स्थिति अच्छी रहेगी, साख बना रहेगा। घर गृहस्थी का वातावरण अच्छा नहीं दिखाई देगा, ससुराल पक्ष का तनाव उपस्थित हो सकता है। प्रेम संबंध में भी दूरी बनेगी।

वृश्चिक लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 को   भाई, बहन , बंधु बांधवों का महत्व बढेगा,  माता पक्ष का भी महत्व दिख सकता है, वाहन या किसी प्रकार की संपत्ति को प्राप्त करने के लिए मेहनत जारी रहेगी।  किसी सामाजिक कार्यक्रम में पिता पक्ष का महत्व दिखाई देगा, कर्मक्षेत्र में भी आपको बडी जबाबदेही मिल सकती है।  भाग्य, भगवान, धर्म . ये यब चिंतन के विषय बने रहेंगे।  स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, आत्मविश्वास भरपूर होगा।  झंझटों को सुलझाने में प्रभाव की कमजोर स्थिति के कारण दिक्कत आएगी।

धनु लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 को  धन की स्थिति मजबूत होगी, इसे मजबूत बनाने के कार्यक्रम भी बनेंगे। संपन्न लोगों से विचार विमर्श होगा। भाई ए बहन ए बंधु बांधवों का महत्व बढेगा ,  भाग्य , भगवान ए धर्म . ये यब चिंतन के विषय बने रहेंगे। रूटीन काफी व्यवस्थित होगा, जिससे समय पर सारे कार्यों को अंजाम दिया जा सकेगा।  मनोनुकूल खर्च का वातावरण तैयार होगा, किसी बाहरी व्यक्ति या बाहरी स्थान से लाभ हो सकता है।  वातावरण की कमजोरी के कारण पढाई लिखाई या किसी प्रकार का ज्ञान प्राप्त करना कठिन रहेगा। संतान से संबंधित माहौल भी कमजोर बना रहेगा।

मकर लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 को  स्वास्थ्य या व्यक्तिगत गुणों को मजबूती देने के कार्यक्रम बनेंगे,  स्मार्ट लोगों का साथ मिलेगा।  धन की स्थिति मजबूत होगी,  इसे मजबूत बनाने के कार्यक्रम भी बनेंगे। संपन्न लोगों से विचार विमर्श होगा। रूटीन काफी व्यवस्थित होगा, जिससे समय पर सारे कार्यों को अंजाम दिया जा सकेगा।  ससुराल पक्ष का महत्व बढेगा, किसी कार्यक्रम में ससुराल पक्ष के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता पड सकती है। अनायास लाभ प्राप्ति की संभावना बन सकती है।  माता पक्ष के किसी कार्यक्रम में बाधा उपस्थित होगी , वाहन या किसी प्रकार की संपत्ति कश्ट का कारण बनेगी।

कुंभ लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 को  स्वास्थ्य या व्यक्तिगत गुणों को मजबूती देने के कार्यक्रम बनेंगे, स्मार्ट लोगों का साथ मिलेगा।  कोई बडा खर्च उपस्थित होगा, किसी कार्यक्रम में बाहरी व्यक्ति या बाहरी स्थान के साथ आपको तालमेल बनाने की आवश्यकता पड सकती है। ससुराल पक्ष का महत्व बढेगा, किसी कार्यक्रम में ससुराल पक्ष के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता पड सकती है। प्रभावशाली लोगों से संबंध की मजबूती बनेगी। कुछ झंझटों को सुलझाने में अपने प्रभाव का पूरा उपयोग करना होगा। पिता पक्ष काफी कमजोर बना रहेगा, कर्मक्षेत्र में भी परेशानी रहेगी।  भाई.बहन, बंधु बांधवों से विचार के तालमेल का अभाव बनेगाए सहकर्मियों से भी संबंध में गडबडी आएगी।

मीन लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 को  कोई बडा खर्च उपस्थित होगा, किसी कार्यक्रम में बाहरी व्यक्ति या बाहरी स्थान के साथ आपको तालमेल बनाने की आवश्यकता पड सकती है।  काफी महत्वपूर्ण लाभ की संभावना है, इसे प्राप्त करने के लिए प्रयास बनेगा।  प्रभावशाली लोगों से संबंध की मजबूती बनेगी। कुछ झंझटों को सुलझाने में अपने प्रभाव का पूरा उपयोग करना होगा।  बुद्धि ज्ञान के मामलों के लिए ये दिन महत्वपूर्ण होंगे, संतान पक्ष के मामलों में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं।  संयोग के न बन पाने से कोई असफलता दिखाई पड सकती है। किसी धार्मिक क्रियाकलापों के बाद भी निराशा ही बनेगी।  धन की स्थिति कमजोर दिखाई देगी, इसे मजबूत बनाने का हर प्रयास बेकार होगा। 

5 comments:

  1. वृश्चिक लग्नवालों के लिए 2 और 3 नवंबर 2010 को भाई, बहन , बंधु बांधवों का महत्व बढेगा, माता पक्ष का भी महत्व दिख सकता है,
    achcha lga .

    ReplyDelete
  2. namaskaar sangeeta ji.........

    rochak aur upyogi post ke liye abhinandan !

    ReplyDelete
  3. राशि फल की सुंदर जानकारी दी,उपयोगी पोस्ट....
    मेरे नए पोस्ट पर आपका स्वागत है...

    ReplyDelete
  4. sangeeta di
    bahut hi badhiya laga padh kar.
    vaise to mujhe aapki profile bahut hi achhi lagi aapki sakarat soch ke baare me jaan kar.
    kabhi -kabhi nakaratmak soch mujh par jyaada haavi ho jaati hain .tab main jhunjhala jaati hun.aapko padh kar kuchhrahat mili.
    bahut bahut dhanyvaad
    sadar abhinandan
    poonam

    ReplyDelete

टिप्‍पणी के रूप में आपके विचारों और सुझावों का स्‍वागत है ....