ads

2014 के लिए पूरे वर्ष का लग्‍न राशि फल lagna rashi fal 2014


पृथ्‍वी को केन्‍द्र में मानकर पूरे आसमान के 360 डिग्री को जब 12 भागों में विभक्त किया जाता है , तो उससे 30-30 डिग्री की एक राशी निकलती है। इन्हीं राशियों को मेष , वृष , मिथुन ............... मीन कहा जाता है। किसी भी जन्मकुंडली में तीन राशियों को महत्वपूर्ण माना जाता है। पहली वह राशी , जिसमें जातक का सूर्य स्थित हो, वह सूर्य-राशी के रुप में, जिसमें जातक का चंद्र स्थित हो, वह चंद्र-राशी के रुप में तथा जिस राशी का उदय जातक के जन्म के समय पूर्वी क्षितीज मे हो रहा हो , वह लग्न-राशी के रुप में महत्वपूर्ण मानी जाती है। एक महीने तक जन्‍म लेनेवाले सभी व्‍यक्ति एक सूर्य राशि के अंतर्गत आते हैं , जबकि ढाई दिन तक जन्‍म लेनेवाले एक चंद्रराशि के अंतर्गत।

आजकल बाजार में लगभग सभी पत्रिकाओं में राशी-फल की चर्चा रहती है, कुछ पत्रिकाओं में सूर्य-राशी के रुप में तथा कुछ में चंद्र-राशी के रुप में भविष्यफल का उल्लेख रहता है , किन्तु ये पूर्णतया अवैज्ञानिक होती हैं और व्यर्थ ही उसके जाल में लाखों लोग फंसे होते हैं। इसकी जगह लग्न-राशी फल निकालने से पाठकों को अत्यधिक लाभ पहुंच सकता है , क्योंकि जन्मसमय में लगभग दो घंटे का भी अंतर हो तो दो व्यक्ति के लग्न में परिवर्तन हो जाता है, जबकि चंद्रराशी के अंतर्गत ढाई दिन के अंदर तथा सूर्य राशी के अंतर्गत एक महीनें के अंदर जन्मलेनेवाले सभी व्यक्ति एक ही राशी में आ जाते हैं। लेकिन चूंकि पाठकों को अपने लग्न की जानकारी नहीं होती है, इसलिए ज्योतिषी लग्नफल की जगह राशी-फल निकालकर जनसाधारण के लिए सर्वसुलभ तो कर देते हें , पर इससे ज्योतिष की वैज्ञानिकता पर प्रश्नचिन्ह लग जाता है।

किसी प्रकार की सामयिक भविष्यवाणी किसी व्यक्ति के लग्न के आधार पर सटीक रुप में की जा सकती है , किन्तु इसकी तीव्रता में विभिन्न व्यक्ति के लिए अंतर हो सकता है। किसी विशेष महीनें का लिखा गया लग्न-फल उस लग्न के करोड़ों लोगों के लिए वैसा ही फल देगा , भले ही उसमें स्तर , वातावरण , परिस्थिति और उसके जन्मकालीन ग्रहों के सापेक्ष कुछ अंतर हो। जैसे किसी विशेष समय में किसी लग्न के लिए लाभ एक मजदूर को 25-50 रुपए का और एक व्यवसायी को लाखों का लाभ दे सकता है। इस प्रकार की भविष्यवाणी `गत्यात्मक गोचर प्रणाली´ के आधार पर की जा सकती है। जिन्हें अपने लग्न की जानकारी न हो , वे अपनी जन्म-तिथि , जन्म-समय और जन्मस्थान के साथ मुझसे संपर्क कर सकते हैं। उन्हें उनके लग्न की जानकारी दे दी जाएगी।

इस वर्ष 2014 के 20 प्रकार की ग्रह स्थितियों को लकर मैने प्रत्‍येक लग्‍न वालों के लिए जो राशिफल तैयार किया है , उसके हिसाब से आप अपने कार्यक्रमों को अंजाम दे सकते हैं , जब किसी मामलों का बुरा समय हो तो आप उस काम को नहीं करेंगे , जब उन मामलों में समय अच्‍छा आएगा आप उस काम को कर सकते हैं , इसलिए यह लग्‍नफल आपको वर्ष भर गाइड कर सकता है , आप इस राशिफल से फायदा अवश्‍य उठाएं ।

स्‍वास्‍थ्‍य की गडबडी के कारण हर वर्ष की तरह इस वर्ष मैं कुछ खास ज्‍योतिष प्रेमियों के लिए राशिफल 2014 नहीं लिख पा रही हूं , उन्‍हें इस बात की खबर हो गयी है , पर उनके लिए इसी लग्‍नराशिफल में से उनकी कुंडली के हिसाब से दो चार प्‍वाइंट्स को हरे और दो चार प्‍वाइंट्स को लाल रंग से अंडरलाइन करवा रही हूं , राशिफल को उनके लिए स्‍पेशल बनाने के लिए ऐसा किया जा रहा है , उनके लिए हरे रंग से अंडरलाइन्‍ड पंक्तियों का अर्थ सकारात्‍मक प्रभाव वाला तथा लाल रंग से अंडरलाइन्‍ड पंक्तियों का अर्थ ऋणात्‍मक प्रभाव वाला होगा , इसके अलावे दो अन्‍य ग्रहों के प्रभाव की चर्चा रहेगी , यह राशिफल उनके लिए बहुतउपयोगी होगा , इस व्‍यक्तिकृत लग्‍नराशिफल के लिए गत्‍यात्‍मक ज्‍योतिष को मात्र 150/- की सहयोग राशि देय है , इच्‍छुक ज्‍योतिषप्रेमी हमारे ईमेल gatyatmakjyotish@gmail.com पर संपर्क करें .......


गुण मिलान टेबल pdf या गुण मिलान सारणी 


No comments:

Search for Gatyatmak Jyotish App in Playstore. Install app on your mobile to get daily and yearly forecasts of Health, Money, Love, Career, Life, etc. specially written for you. For Gatyatmak Janmkundali, Janmkundali milan or online solution Contact gatyatmakjyotishapp@gmail.com or 8292466723.

ads
Powered by Blogger.