4 Oct 2010

आपके लिए कैसा रहेगा 4 अक्‍तूबर 2010 का दिन ??

दरअसल जिस पैटर्न पर लग्‍न राशिफल की चर्चा करने के लिए मैने ये ब्‍लॉग बनाया था , गणना के अभाव में पिछले तीन चार दिनों से वैसा न हो सका। आज इस दिशा में प्रयास कर रही हूं। आज दिन भर तो नहीं , पर शाम के बाद राष्‍ट्रीय और अंतराष्‍ट्रीय स्‍तर पर  कई तनाव देनेवाली घटनाएं होंगी । देश भर में भी छुटपुट दुर्घटनाओं की सूचना मिलती रहेगी , जिससे तनाव होगा। मैदानी भागों में तो नहीं , पर पहाडी और तटीय क्षेत्र में कहीं कहीं बारिश की अधिकता भी तनाव उपस्थित कर सकती है। शेयर बाजार में भी शुरूआत में तो नहीं , पर दोपहर बाद थोडी कमजोरी आने लगेगी। सामान्‍य तौर पर आज का दिन भी कर्क ,  कन्‍या और कुंभ राशिवालों के लिए अच्‍छा तथा मकर , मीन और वृश्चिक राशि वालों के लिए गडबड रहेगा। वैसे तो आज का दिन किसी काम के लिए मन को काफी उत्‍साहित करने वाला नहीं रहेगा , आम लोगों के समक्ष कुछ मामलों में कष्‍टकर स्थिति भी बन सकती है। पर मुख्‍य रूप से ......... 

  1. मेष लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण मुख्‍य तौर पर माता या किसी प्रकार की संपत्ति पर रहेगा , स्‍वास्‍थ्‍य , रूटीन और धन , परिवार से संबंधित कार्यों में भी जोड तोड बना रहेगा , पर भाग्‍य की कमजोरी और खर्च शक्ति की कमी महसूस होती रहेगी।
  2. वृष लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण मुख्‍य तौर पर भाई , बहन , बंधु , बांधव से संबंधित कार्यों में रहेगा , स्‍वास्‍थ्‍य , जीवनशैली , परिवार और खर्च को लेकर भी जोड तोड बना रहेगा। लाभ की कमजोरी के कारण जीवनशैली को कमजोर पा सकते हैं।
  3. मिथुन लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण मुख्‍य तौर पर धन की ओर रहेगा , किसी झंझट को सुलझाकर लाभ प्राप्‍त करने और संतान से संबंधित खर्च को पूरी करने के लिए प्रयास बना रहेगा , वे घर गृहस्‍थी या ऑफिशियल मामलों को कमजोर पा सकते हैं ।
  4. कर्क लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण मुख्‍य रूप से अपने स्‍वास्‍थ्‍य की ओर बना रहेगा , किसी संपत्ति का लाभ ,  बौद्धिक या संतान पक्ष तथा ऑफिश्रियल कार्यों के मध्‍य जोड तोड होता रहेगा , भाग्‍य की कमजोरी के कारण किसी झंझट में फंस सकते हैं।
  5. सिंह लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण मुख्‍य तौर पर खर्च और बाहरी संदर्भों की ओर बना रहेगा , रूटीन को सुव्‍यवस्थित बनाए रखने , भाई बंधु के सहयोग , किसी प्रकार की संपत्ति से संबंधित कार्यों में भी जोड तोड बना रहेगा। संतान पक्ष की किसी समस्‍या के कारण जीवन शैली को कमजोर पा सकते हैं।
  6. कन्‍या लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण मुख्‍य तौर पर लाभ की ओर बना रहेगा , भाग्‍य , धन , परिवार और भाई बंधु से संबंधित कार्यों में भी जोड तोड बना रहेगा ,  पर किसी प्रकार की छोटी बडी अचल संपत्ति या घर गृहस्‍थी के सुख में बाधा पा सकते हैं।।
  7. तुला लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण मुख्‍य तौर पर सामाजिक , या ऑफिशियल मामलों पर होगा , स्‍वास्‍थ्‍य , धन , परिवार को लेकर जीवनशैली में भी जोड तोड बना रहेगा , पर भाई , बहन , बंधु , बांधव से संबंधित झंझटों में उलझ सकते हैं। 
  8. वृश्चिक लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण मुख्‍य तौर पर भाग्‍य या धर्म के मामलों में बना रहेगा , स्‍वास्‍थ्‍य , परिवार , खर्च के मामले भी जोड तोड वाले बने रहेंगे , पर संतान पक्ष की समस्‍या या पढाई लिखाई में धन की कमजोरी महसूस होती रहेगी।
  9. धनु लग्‍नवालो का ध्‍यान संकेन्‍द्रण मुख्‍य तौर पर अपने रूटीन पर बना होगा , बौद्धिक , संतान पक्ष या खर्च के मामलों में भी जोड तोड करते रहेंगे , पर स्‍वास्‍थ्‍य की समस्‍या या किसी प्रकार की संपत्ति का कष्‍ट प्राप्‍त कर सकते हैं। 
  10. मकर लग्‍नवालों का पूरा ध्‍यान संकेन्‍द्रण अपनी घर गृहस्‍थी में बना रहेगा , किसी प्रकार की संपत्ति , मातृ पक्ष , संतान पक्ष और ऑफिशियल पक्ष के मध्‍य जोड तोड करते रहेंगे , पर वे भाई , बहन , बंधु , बांधव , खर्च या बाहरी संदर्भों की परेशानी झेल सकते हैं।
  11. कुंभ लग्‍नवालों का पूरा ध्‍यान संकेन्‍द्रण किसी प्रकार के झंझट को सुलझाने में बना रहेगा , भाई बंधु , माता , किसी प्रकार की संपत्ति और ऑफिशियल पक्ष से संबंधित कार्यों में भी जोड तोड बना रहेगा , पर वे कोष की कमजोरी या धन के लाभ को कमजोर पा सकते हैं।
  12. मीन लग्‍नवालों का पूरा ध्‍यान संकेन्‍द्रण बोद्धिक कार्यों या संतान पक्ष में बना रहेगा , भाई बहन , बंधु बांधव , धन को लेकर भी जोड तोड बना रहेगा , वे अपनी या पिता के स्‍वास्‍थ्‍य या प्रतिष्‍ठा की समस्‍या से जूझ सकते हैं।

2 comments:

  1. ब्लागर्स की जानकारी के लिए एक स्तुत्य प्रयास.
    हार्दिक आभार....

    चन्द्र मोहन गुप्त

    ReplyDelete

टिप्‍पणी के रूप में आपके विचारों और सुझावों का स्‍वागत है ....