7 Nov 2010

आपके लिए कैसा रहेगा 7 और 8 नवंबर 2010 का दिन ??

पिछले 5 और 6 नवंबर का राशिफल न प्रकाशित कर पाने का खेद है , दीपावली की व्‍यस्‍तता की वजह से ऐसा हुआ। उम्‍मीद है कि आप सबों की दीपावलि अनुमान से भी अच्‍छी व्‍यतीत हुई होगी।  7 और 8 नवंबर को भी ग्रहों की स्थिति अनुकूल होने से अधिकांश लोगों के समक्ष मनोनुकूल माहौल बनेगा। छिटपुट घटनाओं को छोड दिया जाए तो राष्ट्रीय और अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर भी माहौल सुखद रहेगा। मौसम भी हर जगह अनुकूल रहेंगे तथा बाकी वातावरण भी। शेयर बाजार में भी सोमवार को बढत देखी जाएगी , ऑयल एंड गैस सेक्‍टर के साथ साथ आई टी और रियल्‍टी के शेयरों में अधिक उछाल होगा। इन दोनो दिनों में सूर्यास्‍त के आसपास का दो घंटा कुछ कष्‍टकर हो सकता है। मेष राशि वालों के लिए ये दोनो दिन कुछ अधिक गडबड रहेंगे , जबकि मिथुन राशि वालों के लिए अच्‍छे। विभिन्‍न लग्‍नवालों के लिए आज का दिन इस प्रकार का होगा .....

मेष लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण अपनी जीवन शैली में बना रहेगा , आत्‍मविश्‍वास में बढोत्‍तरी होगी। भाई बंधु बांधव भी सहयोगी बने रहेंगे। लाभ का अहसास होता रहेगा , बाकी मामले भी बेहतर रहेगे। पर भाग्‍य और धर्म के मामलों में कुछ खर्च का जोड तोड बना रहेगा ।


वृष लग्‍नवावालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण अपने घरेलू वातावरण में बना रहेगा , खर्च और बाहरी संदर्भों में मनोनुकूल माहौल बनेगा। धन , कोष और अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई का माहौल भी बढिया बना रहेगा। प्रतिष्‍ठा की वृद्धि होगी  , बाकी मामले भी बेहतर रहेगे। पर रूटीन में  कुछ जोड तोड बना रहेगा । 

मिथुन लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण अपने प्रभाव को मजबूत करने में बनेगा , लाभ का मनोनुकूल माहौल बनेगा। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहेगा , मातृ सुख का अहसास होगा । जीवनशैली सुखद रहेगी , बाकी मामले भी बेहतर रहेगे। पर घरेलू और सामाजिक संदर्भों को लेकर या ऑफिशियल मामलों में कुछ जोड तोड बना रहेगा । 

कर्क लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई में बना रहेगा , पिता पक्ष या कैरियर के मामलों में मनोनुकूल माहौल बनेगा। भाई बहन के सुख और खर्च का माहौल भी बढिया बना रहेगा। पारिवारिक माहौल से संतुष्टि बनेगी  , बाकी मामले भी बेहतर रहेगे। पर कुछ झंझटों को लेकर जोड तोड बना रहेगा । 

सिंह लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण अपने माता पक्ष या किसी प्रकार की संपत्ति में बना होगा , भाग्‍य साथ देगा , धन लाभ में भी मनोनुकूल माहौल बनेगा।  प्रभाव की वृद्धि होगी  , बाकी मामले भी बेहतर रहेगे। पर संतान पक्ष के कार्यक्रमों को लेकर रूटीन में  कुछ जोड तोड बना रहेगा । 

कन्‍या लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण अपने भाई बहन बंधु बांधव में बना होगा , किसी प्रकार के झंझट को हल करने में मनोनुकूल माहौल बनेगा। स्‍वास्‍थ्‍य या प्रतिष्‍ठा का माहौल भी बढिया बना रहेगा। अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई का वातावरण अच्‍छा रहेगा , बाकी मामले भी बेहतर रहेगे। पर घरेलू माहौल , माता पक्ष और किसी प्रकार की संपत्ति के मामलों को लेकर कुछ जोड तोड बना रहेगा । 

तुला लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण अपने धन पक्ष में बना रहेगा , घरेलू वातावरण से संतुष्टि बनेगी। भाग्‍य , खर्च और बाह्य संदर्भों के मामले भी मनोनुकूल रहेंगे , स्‍थायित्‍व की स्थित मजबूत दिखेगी , माता पक्ष सुख देनेवाले होंगे। पर भाई बहन के मामलों में कुछ जोडतोड करना पड सकता है। 

वृश्चिक लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण अपने स्‍वास्‍थ्‍य की ओर बना रहेगा , खर्च और बाहरी संदर्भों में मनोनुकूल माहौल बनेगा। धन , कोष और अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई का माहौल भी बढिया बना रहेगा। पतिष्‍ठा की वृद्धि होगी  , बाकी मामले भी बेहतर रहेगे। पर रूटीन में  कुछ जोड तोड बना रहेगा । 

धनु लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण खर्च या बाहरी संदर्भों की ओर बना रहेगा , अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई में मनोनुकूल माहौल बनेगा। घरेलू और प्रतिष्‍ठा से संबंधित मामले बढिया बने रहेंगे। धन कोष की स्थिति भी अच्‍छी रहेगी , बाकी मामले भी बेहतर रहेगे। पर स्‍वास्‍थ्‍य , माता पक्ष या वाहन को लेकर कुछ जोड तोड बना रहेगा । 


मकर लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण अपने लाभ और लक्ष्‍य की ओर बना रहेगा , माता या हर प्रकार की संपत्ति के मामले सुखद रहेंगे। भाग्‍य और प्रभाव का माहौल भी बढिया बना रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति अच्‍छी रहेगी , बाकी मामले भी बेहतर रहेगे। पर भाई बहन , बंधु बांधव और खर्च को लेकर कुछ जोड तोड बना रहेगा।

कुंभ लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण अपने सामाजिक मामलों और कैरियर की ओर बना रहेगा , हर प्रकार की संपत्ति के मामलों में मनोनुकूल माहौल बनेगा। अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई और जीवन शैली का माहौल भी बढिया बना रहेगा। खर्च की स्थिति अच्‍छी बनेगी , बाकी मामले भी बेहतर रहेगे। पर धन लाभ के मामलों में कुछ जोड तोड बना रहेगा । 

मीन लग्‍नवालों का ध्‍यान संकेन्‍द्रण भाग्‍य , धर्म आदि की ओर बना रहेगा , धन की स्थिति में मनोनुकूल माहौल बनेगा। माता पक्ष , किसी प्रकार की संपत्ति और घरेलू वातावरण भी बढिया बने रहेंगे। लाभ और खर्च की स्थिति अच्‍छी होगी  , बाकी मामले भी बेहतर रहेगे। पर स्‍वास्‍थ्‍य , सामाजिक वातावरण और कैरियर के मामलों में  कुछ जोड तोड बना रहेगा । 

3 comments:

  1. जानकारी के लिये आभार्।

    ReplyDelete
  2. जानकारी से संतोष और दिशा निर्देश मिलता है। आभार!

    ReplyDelete
  3. 'असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मा अमृतं गमय ' यानी कि असत्य की ओर नहीं सत्‍य की ओर, अंधकार नहीं प्रकाश की ओर, मृत्यु नहीं अमृतत्व की ओर बढ़ो ।

    दीप-पर्व की आपको ढेर सारी बधाइयाँ एवं शुभकामनाएं ! आपका - अशोक बजाज रायपुर

    ReplyDelete

टिप्‍पणी के रूप में आपके विचारों और सुझावों का स्‍वागत है ....