7 Oct 2010

आपके लिए कैसा रहेगा 7 और 8 अक्‍तूबर 2010 का दिन ??

 इन दो दिनों में राष्‍ट्रीय और अंतराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कई निराशाजनक घटनाएं सुनने को मिल सकती है। अपने देश की भी स्थिति अच्‍छी नहीं रहेगी , प्राकृतिक और मानवकृत दुर्घटनाओं की संभावना बनेगी। पहाडी और तटीय क्षेत्र में होनेवाली बारिश चरम पर बनीं ही होगी। हां , शेयर बाजार आज मजबूत बना रह सकता है, खासकर मेटल सेक्‍टर में आया उछाल अन्‍य सेक्‍टरों को भी प्रभावित करेगा , जो सेंसेक्‍स को बढा सकता है। देर देर तक बाजार में बिकवाली का कुछ दबाब जरूर बन सकता है। इन दो दिनों में खासकर मेष राशि वालों की स्थिति आज बहुत ही अच्‍छी रहेगी , कुंभ राशि वाले अपनी स्थिति को जरूर कमजोर पा सकते हैं। वैसे सामान्‍य तौर पर ये दोनो दिन मन को काफी उत्‍साहित करने वाले नहीं होंगे , छोटे छोटे कारणों से किया जानेवाला इंतजार किसी कार्यक्रम में चिडचिडाहट को बढा सकता है। सितंबर से अनुकूल चल रहे कई कार्यक्रम में कोई बाधा भी आ सकती है , जिससे आम लोगों के समक्ष कुछ मामलों में कष्‍टकर स्थिति भी बन सकती है। पर मुख्‍य रूप से ......... 

  1. मेष लग्‍नवालों के लिए मातृ पक्ष या किसी प्रकार की संपत्ति से संबंधित मामले सुखद नहीं रहेंगे। कई प्रकार के झंझट को खासकर संतान पक्ष , भाई बहन पक्ष , पिता पक्ष और सामाजिक मामलों की समस्‍याओं को हल करने में ध्‍यान बना रहेगा। भाग्‍य और भगवान भी चिंतन के विषय बनें रहेंगे , खर्चकी माथापच्‍ची भी रहेगी।
  2. वृष लग्‍नवालों के लिए भाई बहन का पक्ष सुखद नहीं होगा , कई संदर्भों को लेकर खासकर माता , किसी प्रकार की संपत्ति भाई , बहन , प्रभाव वपता और प्रतिष्‍ठा के मामलों को लेकर चितन होता रहेगा । थोडे निराशाजनक माहौल में भी लाभ को मजबूती देते हुए जीवन को सुधारने के लिए भी चिंतन जारी रहेगा।
  3. मिथुन लग्‍नवालों के सामने धन की स्थिति कमजोर दिखाई पडेगी। कई प्रकार की समस्‍याएं खासकर स्‍वास्‍थ्‍य , भाई बहन , मातृ पक्ष या किसी प्रकार की संपत्ति और रूटीन के कारण सुख शांति में कमी बनीं रहेगी , घर गृ‍हस्‍थी के साथ साथ ऑफिशियल या सामाजिक राजनीतिक मामलों को सुधारने का प्रयास जारी रहेगा।
  4. कर्क लग्‍नवालों के समक्ष स्‍वास्‍थ्‍य का मामला कमजोर बना रहेगा।  धन , खर्च , भाई बहन या घर गृहस्‍थी का माहौल शक्तिहीन बनाने मेंमहत्‍वपूर्ण भूमिका पैदा करेगा। धार्मिक कार्यक्रमों से जुडकर झंझटों को हल करने का प्रयास हो सकता है।
  5. सिंह लग्‍नवालों के समक्ष खर्च का तनाव बना रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य और पारिवारिक झंझटों में बढोत्‍तरी धन कोष की स्थिति को कमजोर बनाएगी। संतान पक्ष की मदद से जीवन को मजबूत बनाने का प्रयास बनेगा।
  6. कन्‍या लग्‍नवालों के समक्ष लाभ की स्थिति कमजोर बनी रहेगी। स्‍वास्‍थ्‍य , ऑफिशियल मामले , खर्च , संतान पक्ष और कई प्रकार झंझटों को सुलझाने में ध्‍यान बना होगा। किसी प्रकार की संपत्ति की स्थिति को मजबूत बनाते हुए पारिवारिक माहौल और स्‍थायित्‍व को मजबूती देने की कोशिश जारी रहेगी।
  7. तुला लग्‍नवालो के समक्ष प्रतिष्‍ठा का कोई प्रश्‍न आ खडा हो सकता है। लाभ और खर्च में पूरा तालमेल न होने से , किसी प्रकार की संपत्ति में ध्‍यान बनने से और संतान पक्ष के कुछ कार्यक्रमों में खर्च का तनाव बनेगा। भाई बहन की मदद से प्रभाव में वृद्धि हो सकती है।
  8. वृश्चिक लग्‍नवाले किसी प्रकार के संयोग की कमी से कुछ नुकसान पा सकते हैं। ऑफिशियल मामलों , भाई बहन , मातृ पक्ष और किसी प्रकार की संपत्ति के कई कार्यक्रम एक साथ उपस्थित हो जाने से लाभ में कमी दिखाई देगी। पढाई लिखाई , धन और संतान पक्ष के लिए आज का दिन खास होगा।
  9. धनु लग्‍नवालों का रूटीन कुछ अस्‍त व्‍यस्‍त बना रह सकता है। घरेलू , ऑफिशियल , आर्थिक और भाई बहन से संबंधित मामले  प्रतिष्‍ठा में कुछ दबाबपूर्ण माहौल बना सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य , स्‍थायित्‍व और हर प्रकार की संपत्ति के सुख को प्राप्‍त करने का प्रयास बना रहेगा।
  10. मकर लग्‍नवाले घरेलू मामलों को कुछ कमजोर पाएंगे। स्‍वास्‍थ्‍य , जीवनशैली और धन की कमजोरी के कारण भाग्‍य के कमजोर बने रहने का अहसास हो सकता है। भाई , बहनकी समस्‍याएं खर्च के माध्‍यम से दूर होंगी।
  11. कुंभ लग्‍नवाले कुछ झंझट का अहसास करेंगे। अपने स्‍वास्‍थ्‍य , अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई , कैरियर , घर गृहस्‍थी के माहौल में खर्च को लेकर जीवन कमजोर बना रहेगा।धन और लाभ से संबंधित मामलों में बडा जोड तोड बना रहेगा।
  12. मीन लग्‍नवालों के लिए अपनी या संतान पक्ष की पढाई लिखाई , कैरियर का वातावरण कमजोर दिखाई पडेगा। मातृ पक्ष , किसी प्रकार की संपत्ति , संतान पक्ष , लाभ, बाहरी संदर्भों के कई कार्य एक साथ उपस्थित होकर घरेलू मामलों में भी दबाब उपस्थित करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य , पितापक्ष , ऑफिशियल मामलों और सामाजिक मामलों में भी ध्‍यान संकेन्‍द्रण बना रहेगा।

5 comments:

  1. आभार...एक मार्गदर्शन मिला आने वाले दिन के लिए.

    ReplyDelete
  2. इस सलाह में कमजोरियों का उल्लेख अधिक है जिन से बचा जाए। खूबियों का नहीं जिन का लाभ उठाया जा सकता हो।

    ReplyDelete
  3. लगता है आजकल दैनिक राशिफ़ल लगा रही हैं आप्।

    ReplyDelete
  4. शुक्रिया माँ'म यदि बातों को समझ कर अमल किया जाये तो इंसान परेशानियों से कुछ तो जरुर बच सकता है .,,,,,,,,,इतनी तो जरुर सच बात है,,,,,,,छतरी पूरी तरह बारिस से नहीं बचा पता ,पर कुछ तो सहारा होता है .......

    ReplyDelete

टिप्‍पणी के रूप में आपके विचारों और सुझावों का स्‍वागत है ....